बाराबंकी जिले में लगातार खाद्य सुरक्षा मानकों की अनदेखी सामने आ रही है। ताजा मामला ला पीनोज़ पिज्जा शोरूम का है, जहां एक महिला को ऑनलाइन ऑर्डर पर सड़ा और फफूंदी लगा केक डिलीवर किया गया। ग्राहक की शिकायत पर भी शोरूम ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिससे कंपनियों की लापरवाही और खाद्य विभाग की उदासीनता बाराबंकी जिले में उजागर हो रही है।
बाराबंकी के नाका पैसार निवासी महिला ने बाल दिवस के अवसर पर बच्चों के लिए ला पीनोज़ पिज्जा शोरूम से ऑनलाइन चोको लावा केक मंगवाया। महिला ने जब डिलीवरी के बाद केक का पैकेट खोला, तो उसमें सड़ा और बदबूदार केक मिला। इस घटना से महिला और उसके परिवार में नाराजगी फैल गई।महिला ने तुरंत शोरूम से संपर्क किया, लेकिन उन्हें कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला। शोरूम प्रबंधन ने शिकायत को टालते हुए कहा कि इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं है। यह सप्लायर की समस्या है। महिला को न तो पैसे वापस किए गए और न ही दूसरा केक भेजा गया।
बता दे की बाराबंकी जिले में यह पहली बार नहीं है जब खराब खाद्य उत्पादों की शिकायतें सामने आई हैं। शहर में सैकड़ों बेकरी और बड़ी कंपनियों के पिज्जा आउटलेट चल रहे हैं, लेकिन शिकायत के बाद भी एफएसडीए (खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन) की टीम इन पर कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं करती जिसके चलते लगातार लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है।